गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, कब, कहां और कैसे देखें

0


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गणतंत्र दिवस से पहले की शाम यानी सोमवार शाम देश का संबोधन करेंगे। राष्ट्रपति का संबोधन शाम 7 बजे ऑल इंडिया नेटवर्क के सारे नेटवर्क पर दिखाया जाएगा। आप दूरदर्शन के अंग्रेजी और हिंदी चैनल पर इस भाषण को देख सकेंगे।

राष्ट्रपति का संबोधन दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों द्वारा क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। राष्ट्रपति के सचिवालय ने एक बयान में कहा, AIR क्षेत्रीय भाषा के संस्करणों को अपने संबंधित क्षेत्रीय नेटवर्क पर रात 9:30 बजे से प्रसारित करेगा। 

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने पिछले संबोधन में, कोविंद ने संवैधानिक आदर्शों और महात्मा गांधी की शिक्षाओं का आह्वान किया था। “हमारे संविधान ने हमें एक स्वतंत्र लोकतांत्रिक राष्ट्र के नागरिक के रूप में अधिकार दिए, लेकिन हमें यह भी जिम्मेदारी दी कि हम हमेशा अपने लोकतंत्र के केंद्रीय सिद्धांतों – न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व का पालन करें। इन संवैधानिक आदर्शों का पालन करना हमारे लिए आसान हो जाता है, अगर हम अपने राष्ट्रपिता के जीवन और मूल्यों को ध्यान में रखते हैं, ”

उन्होंने राष्ट्र के समक्ष अपने भाषण में पिछले साल गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) का समर्थन करते हुए, राष्ट्रपति ने कहा था कि सरकार की प्रत्येक नीति ’राष्ट्र-प्रथम’ तहत आती हैं। “जीएसटी के आने के साथ, एक देश, एक कर, एक बाजार’ के हमारे दृष्टिकोण को हमने महसूस किया है। यह ई-एनएएम योजना द्वारा पूरक है, जो एक राष्ट्र के लिए एक बाजार ’बनाने की प्रक्रिया को मजबूत कर रहा है और किसानों को लाभान्वित करेगा।”

भारत ने मंगलवार को 72 वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाएगा, इस साल की परेड कोरोनोवायरस महामारी के कारण थोड़ी अलग होगी। परेड में राफेल जेट विमानों का प्रदर्शन किया जाएगा. कोविड -19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने के लिए परेड में शामिल सैनिक मास्क पहने दिखाई देंगे और इसके साथ कई प्राथमिकताओं का खास ध्यान रखा जाएगा।



Observe- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।