बॉलिंग कोच भरत अरुण ने विराट कोहली और रवि शास्त्री को दिया टीम इंडिया की सफलता का क्रेडिट, जानें क्या कुछ कहा

0


ऑस्ट्रेलिया की सरजर्मी पर मिली ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद भारतीय टीम की हर तरह जमकर तारीफ हो रही है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी और खिलाड़ियों की चोटों से जूझने के बावजूद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया के प्रदर्शन ने हर किसी का दिल जीत लिया। एडिलेड में मिली शर्मनाक हार के बाद रहाणे के साथ-साथ टीम मैनजमेंट ने भी खिलाड़ियों को एकजुट करने और जीत के लिए प्रेरित करने में अहम किरदार निभाया। इसी बीच, टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम को मिली कामयाबी के पीछे विराट कोहली और रवि शास्त्री का हाथ बताया है। 

रहाणे ने सिडनी के बुरे बर्ताव को किया याद, इस कारण नहीं छोड़ा था मैदान

स्पोर्ट्स टुडे के साथ बातचीत करते हुए भरत अरुण ने कहा, ‘बिल्कुल, मैं इसको इस तरीके से इक्ट्ठा करना चाहता हूं। यह इंडियन टीम बिल्कुल निडर और एकदम सच्ची है। यह वह खूबियां हैं जो एक टीम के बेहतर करने के लिए जरूरी हैं। और इसके पीछे दो इंसान हैं, जो टीम में यह बदलाव लेकर आए हैं। वह हैं रवि शास्त्री और विराट कोहली।’ भारतीय बॉलिंग कोच ने अजिंक्य रहाणे को उनकी बेहतरीन कप्तानी के लिए बधाई देते हुए कहा, ‘पहली बात, मैं अजिंक्य रहाणे को ऑस्ट्रेलिया में उनके लाजवाब प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। हां, रहाणे ने काफी बेहतरीन काम किया, वह एक शानदार टीम मैन हैं। जब विराट कोहली भी होते हैं तब भी वह उपकप्तान के तौर पर काफी अच्छा काम करते हैं, विराट को जाकर चीजों के बारे में बताते रहते हैं और विराट सुझावों को लेकर काफी खुले इंसान हैं।’

मैक्सवेल का बड़ा बयान, कहा- लगभग खत्म हो चुका है टेस्ट करियर

भरत अरुण विराट कोहली के आलोचकों पर भी जमकर बरसे और उन्होंने कहा, ‘लेकिन उन लोगों के लिए जो विराट कोहली के खिलाफ लिख रहे हैं, मैं उनके सामने बस एक आंकड़ा रखना चाहता हूं । विराट ने जिन 20 सीरीज में कप्तानी की है, उसमें से उन्होंने 14 में जीत हासिल की है, इसका मतलब कि उनका जीत प्रतिशत 70 से ऊपर का रहा है। अगर आप हर फॉर्मेट के कप्तानों को देखेंगे तो विराट कोहली का रिकॉर्ड सबसे बेस्ट रहा है।’ विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 56 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 33 में जीत मिली है और उनका जीत प्रतिशत 58.92 का रहा है। 
 



Notice- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।