भारत और तुर्की के सम्बन्धो में मीठास, 2020 तक व्यापार बढ़कर हो जायेगा 10 अरब डॉलर

0
71

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलट कैवसुग्लू ने ट्विटर पर कहा कि भारत और तुर्की के बीच व्यापार 2020 तक 10 अरब डॉलर तक पहुंच जायेगा। इस अनुमान से भारत और तुर्की के बीच व्यापार सम्बन्धो में मजबूती देखने को मिल रही है।

तुर्की के विदेश मंत्री मेवलट कैवसुग्लू ने ये ट्वीट अपने 51 वें एशिया विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान सिंगापुर में अपने साथ भारतीय विजय कुमार सिंह से मुलाकात के बाद की। उन्होने ट्वीट में लिखा है, “#टर्की और #इंडिया के बीच निवेश और व्यापार लगातार बढ़ रहा है। और हम पिछले वर्ष के 6.9 बिलियन अमरीकी डालर से दोनों तरफ के व्यापार को 10 बिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के बाद तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन से मुलाक़ात की और तुर्की के लिए दोबारा राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी। मोदी ने कहा कि उन्होंने दोनों देशों के लोगों के फायदे के लिए देशो के बीच संबंधों को और घनिष्ठ करने के तरीकों पर चर्चा की।

मोदी ने ट्वीट कर बताया कि, ‘तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन के साथ बैठक बहुत अच्छी रही। हमारी बातचीत में भारत – तुर्की के बीच सहयोग के कई क्षेत्रों और अपने – अपने देश के नागरिकों के फायदे के लिए द्विपक्षीय संबंधों को और घनिष्ठ करने के तरीकों पर चर्चा की।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here