मुंबई:चिंकू पठान के ड्रग कार्टेल का पता लगाने के लिए जुहू में NCB की छापेमारी

0


एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग एंगल सामने आने से बाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो काफी सक्रिय है और लगातार छापेमारी कर रहा है। आज मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम चिंकू पठान के ड्रग कार्टेल के संबंध में जुहू इलाके में छापेमारी कर रही है। बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे परवेज खान उर्फ चिंकू पठान को ड्रग्स के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के मुताबिक उसके पास से कुछ ड्रग्स भी जप्त की गई थी।

गौरतलब है कि पठावन एक कुख्यात ड्रग सप्लायर है और उसके खिलाफ कई मामले पहले से लंबित हैं। कुछ ड्रग पैडलर से भी उसके संबंध हैं, जिन्हें हाल के महीनों में एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने खास सूचना के आधार पर खान को दबोच लिया। चिंकू पठान उस करीम लाला का रिश्तेदार है, जो 1960 के दशक से 80 के शुरुआती दशक तक मुंबई में अपराध की दुनिया में सक्रिय रहा था।

चिंकू के मोबाइल में दुबई के भी कई लोगों के भी नंबर हैं। एजेंसी उन नंबरों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है। चिंकू से 52 ग्राम एमडी, 2.9 ग्राम हेरोइन और एक पिस्तौल भी जब्त किया गया है। उसके एक पार्टनर आरिफ भुजवाला के डोंगरी स्थित आवास पर ड्रग निर्माण फैक्ट्री पर भी छापेमारी की गई है। यहां से करोड़ों रुपये के ड्रग्स और दो करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किए गए हैं।





Observe- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।