Pink City में सामने आए 1 लाख फर्जी वोटर्स, कांग्रेस ने कहा – पूरे राजस्थान में 45 लाख फर्जी वोटर्स

0
64

राजस्थान में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने है। इस चुनाव में काँग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है। दोनों ही पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी है। इसी बीच राजधानी जयपुर की वोटर लिस्ट में 1 लाख से ज्यादा फर्जी वोटर्स के बारें में खुलासा हुआ है।

राजधानी जयपुर के कांग्रेस अध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के देख-रेख में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को फर्जी वोटर्स के मामले में कलक्टर और 8 विधानसभा क्षेत्रों के ERO के साथ बैठक की। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जयपुर की 8 विधानसभा सीटों पर वोटर लिस्ट में 2.45 लाख फर्जी वोटर्स हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि, कांग्रेस चुनाव आयोग के सामने अपना मुद्दा रख चुकी है। फर्जी वोटर्स का मामला गंभीर है। इसलिए वोटर लिस्ट से फर्जी वोटर्स के नाम हटने चाहिए। यह चुनाव आयोग की इज़्ज़त का सवाल है।

आपको बताते चले कि कांग्रेस ने राजस्थान में 45 लाख ”फर्जी” वोटर्स होने का दावा कर रही है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए फर्जी नाम हटाने की भी मांग की है। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा, ‘ पिछले कुछ साल में मतदाताओं की संख्या में 70 लाख का इजाफा हुआ है। जिसमे से 45 लाख वोटर्स की जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त ने कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। लेकिन हमारी माँग मुख्य चुनाव आयुक्त से ये है कि यह तय समय के भीतर होना चाहिए।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here