राजस्थान की 15 बारातियों की बारात महाराष्ट्र में फंसी, दूल्हा समेत सभी ने दुल्हन के घर डाल रखा डेरा, दुल्हन के पिता है मजदूर तो..

देश में कोरोना वायरस की वजह से 24 मार्च से लॉकडाउन लागु है, लोग अपने घरों में रहकर खुद व देश को कोरोना वायरस से बचा रहे हैं। लेकिंन इस बीच लॉकडाउन के चलते राजस्थान की एक बारात महाराष्ट्र में फंस गई, क्युकी शादी के अगले ही दिन लॉकडाउन का ऐलान हो गया था। इस दौरान दूल्हा समेत 15 बारातियों ने दुल्हन के घर पर डेरा डाल रखा है। लेकिन दुल्हन के पिता के लिए भी बारातियों की आवभगत भारी पड़ रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के पाली जिले के शेखों की ढाणी निवासी साबिर खां के बेटे इंसाफ अली शादी महाराष्ट्र के अकलेरा के मंजूर के बेटे से तय हुई।

20 मार्च को दूल्हा इंसाफ, पांच महिलाएं और बच्चों समेत 15 बाराती ट्रेन से अकलेरा के लिए रवाना हुए, 23 को मंजूर की बेटी से इंसाफ का निकाह हो गया। लेकिन अगले ही दिन पूरे देश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया। तभी से पूरी बारात अकलेरा में रुकी हुई हैं।

परेशानी यह है कि दुल्हन का पिता मजदूरी करता है, और बारात पिछले 15 दिन से आवभगत कर रहा है। जोकि आर्थिक रूप से उसे काफी भारी पड़ रहा है, वहीं, दूल्हा इंसाफ टैक्सी चालक है। दूल्हे इंसाफ के रिश्तेदार सुल्तान खां ने कहा कि बाराती लॉकडाउन से पहले ही अकलेरा पहुंच गए थे। महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव के केस राजस्थान से भी ज्यादा है। वहां पर लॉकडाउन की भी सख्ती से पालना हो रही है, ऐसे में पूरी बारात को अकलेरा ही रुकना पड़ा है।

Check Also

यूपी में भीषण आंधी-तूफान और बारिश ने मचाया कहर, कन्नौज और उन्नाव में 13 लोगो की मौत

उत्तर प्रदेश: कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश में शनिवार शाम को आई आंधी तूफान …