file photo

‘हंदवाड़ा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, लेकिन कर्नल-मेजर समेत 5 जवान हो गए शहीद’

जम्मू-कश्मीर की घाटी के हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया है वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी इस मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए है।

रविवार को अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला क्षेत्र में आतंकियों को मार गिराया गया है यह क्षेत्र उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का हिस्सा है आतंकियों ने नागरिकों को बंधक बनाया था जिन्हें छुड़ाने के लिए अभियान चलाया गया था।

वही इस अभियान में सुरक्षाकर्मियों की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं सेना अफसर भी शहीद हुए हैं। भारतीय सेना को सूचना मिली थी कि हंदवाड़ा इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया। आतंकियों ने ऑपरेशन के दौरान जवानों पर फायरिंग की जिसमें से 21 राष्ट्रीय राइफल के कर्नल, मेजर और 2 जवान शहीद हुए। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर भी मुठभेड़ में शहीद हुए हैं।

इस ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए जवानों में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कर्नल आशुतोष मेजर, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं। वहीं इस ऑपरेशन में अपनी जान गवाने वाले कर्नल आशुतोष को बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक भी मिल चुका है उनकी गिनती जांबाज श्रेष्ठ कमांडिंग ऑफिसर में होती थी।

Check Also

केरल: प्रेग्नेंट हथिनी की मौत पर दुखी रतन टाटा कहा, ‘इंसाफ होना चाहिये’

केरल में एक गर्भवती हथिनी के मुँह में पटाखों से भरा एक अनानास खिलाने से …