तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ 20 राजनीतिक विपक्ष पार्टी के नेतृत्व में भारत बंद

0
96
Loading...

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया है। कांग्रेस के नेतृत्व में 20 विपक्षी पार्टियां विरोध-प्रदर्शन कर रही है। कैलास मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की उसके बाद राजघाट से रामलीला मैदान तक पैदल मार्च निकाला। मार्च में आरजेडी, आप, एनसीपी समेत कई दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया।

आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक और बिहार में बंद का ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। विरोध प्रदर्शन में लगभग 20 राजनीतिक पार्टी हिस्सा ले रही हैं। भारत बंद का असर सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक रहेगा। बिहार से सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में जनअधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओ ने रेल पटरी को जाम कर दिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने सड़को पर कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। कलबुर्गी में राज्‍य परिवहन की बस सेवाएं रोक दी गई हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संबलपुर में ट्रेन रोकी तो भुवनेश्‍वर में विपक्षी दल सड़कों पर मार्च निकाल रहे हैं।

इसके अलावा किसानों से किये गए वादे फसलों की बेहतर कीमत तथा कर्ज माफी की मांग को लेकर वाम दलों ने भी 10 सितंबर को राष्ट्रव्यापी बंद का ऐलान किया है।

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम भारत बंद के दौरान अंधेरी स्टेशन पर रेलवे पटरी पर उतरकर ट्रेनों की आवाजाही रोक रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। भारत बंद के मद्देनजर ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन ने 12 ट्रेनों को आज के लिए कैंसल कर दिया है। रायपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर भारत बंद का समर्थन किया है।

Loading...