‘निजामुद्दीन में मिले 200 कोरोना संदिग्ध, मचा हड़कम- इलाके को किया सील’

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर जहाँ पुरे देश को लॉक डाउन किया गया है। इसी बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से बड़ी खबर सामने आयी है। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में बड़ी संख्या में लोग कोरोनावायरस के संदिग्ध पाए गए है। उसमें करीब 100 लोग उत्तर प्रदेश में भी शामिल हो चुके है।

जिसके बाद यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिए की हर उस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट होगा जो दिल्ली के निजामुद्दीन मरजक से यूपी आये है। डीजीपी ने निजामुद्दीन मरकज से उत्तर प्रदेश आए लोगों की लिस्ट सभी जिलों में भेज दी है।

बता दे की दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन पश्चिम इलाके में 15 मार्च के बीच तबलीग-ए- जमात के एक इज्तिमे में करीब 2 हजार लोग शामिल हुए थे। जिसमे इंडोनेशिया और मलेशिया के लोग भी शामिल हुए थे। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि बड़ी संख्या में लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है।

इनमे से 100 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। मंगलवार तक रिपोर्ट आने की उम्मीद है। तबलीग-ए-जमात के मुख्यालय और घरों समेत पूरे इलाके को सेनेटाइज किया जा रहा है और मेडिकल टीमें लोगों की जांच कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, इस इज्तिमे में इंडोनेशिया, दुबई, उज्बेकिस्तान, सऊदी अरब और मलेशिया सहित कई देशों के प्रचारकों ने शिरकत की थी। इसके अलावा इस इज्तिमे में भारत के अलग अलग हिस्सों से लगभग 600 लोगों ने हिस्सा लिया था। अधिकारियों ने बताया की भारत के लोग इज्तिमे में हिस्सा लेकर वापस चले गए। कुछ कोरोना मामलों में इस इज्तिमा से संबंध सामने आये है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …