मछली बेचकर पढ़ाई करने वाली 21 साल कि हनान हामिद ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दी ज़िन्दगी भर की कमाई

0
66

नई दिल्ली: केरल के त्रिशूर की रहने वाली 21 वर्षीय हनान हामिद मछली बेचकर पढ़ाई का खर्च उठती है लेकिन अब वो अपने ज़िन्दगी भर की कमाई को बाढ़ पीड़ितों के लिए दान दे दिया है। हनान ने बाढ़ कोष में डेढ़ लाख रुपए दिए हैं। जानकारी के अनुसार, परिवार की आर्थिक तंगी की वजह से हनान मछली बेचकर पैसे कमाती हैं और कॉलेज फीस के साथ-साथ घर खर्च भी चलाती है। लेकिन इसके बावजूद अब हनान उन पैसों को बाढ़ कोष में देना चाहती है।

हनान हामिद उस वक़्त चर्चा में आई जब वह कॉलेज यूनीफॉर्म में मछली बेच रही थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। हनान फिर से इस काम को लेकर चर्चा में हैं। हनान हामिद ने बाढ़ रिलीफ फंड में चंदा देते वक्त कहा कि ‘ मुझे लोगों से जो मिला मैं वही वापस कर रही हूं। क्योंकि जिन लोगों ने मेरी मदद की वो आज बाढ़ की परेशानी से लड़ रहे हैं। इसलिए उनकी मदद के लिए मैं इतना तो कर ही सकती हूं ‘

जुलाई में सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद हनान ने बताया की लोग उसकी मदद के लिए आगे आने लगे थे। ट्रोल के दूसरे दिन से मेरे अकाउंट में 500 से लेकर 2000 रुपए तक आए। इस तरह मेरे अकाउंट में पूरे डेढ़ लाख रुपए इकट्ठा हो गए। जिन लोगों ने मेरी मदद की अब वे लोग बहुत बड़ी मुसीबत का सामना कर रहे हैं, इसलिए मैं उनके पैसे वापस करना चाहती हूं।

गौरतलब है कि हनान खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्र कोठामंगलम टाउन के एक अस्पताल में रह रही है। हनान की मां को रिश्तेदारों के घर पर शिफ्ट किया गया है और हनान का भाई बोर्डिंग स्कूल में रह रहा है।

Loading...