बड़े हादसे से हिला पड़ोसी देश, सोने की खदान धंसने से 30 लोगों की मौके पर मौत अन्य 20 घायल

0
133
Loading...

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान बदख्शां प्रांत में एक बड़े हादसे की खबर है। एक सोने की खदान के काम कर रहे 30 मजदूरों की भूस्खलन की वजह से मौत हो गई। जबकि 20 लोग घायल हुए है। जिन्हे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सनाउल्ला रोहानी ने जानकारी देते हुए बताया की, ये हादसा बदख्शां प्रदेश के कोहिस्तान जिले में हुयी है। जहाँ एक सोने की खदान के काम कर रहे 30 से ज्यादा मजदूरों की भूस्खलन की वजह से मौत हो गई। जबकि 20 लोग घायल हुए है। जिन्हे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। गौरतलब है की अफगानिस्तान के उत्तरी पहाड़ी प्रदेशो में अक्सर ऐसी भूस्खलन की खबरे सुनाई देती है।

वही इस हादसे की जानकारी देते हुए गवर्नर के प्रवक्ता नेक मोहम्मद ने बताया की, यह हादसा उस वक़्त हुआ जब सभी मजदूर काम करने में व्यस्त थे। जिसमे 30 मजदूरों की भूस्खलन की वजह से मौत हो गई। सुरक्षा के प्रयाप्त इंतेज़ाम होने की वजह से लोगों को जल्द ही वहां से निकाल लिया गया नहीं तो मरने वालो की तादाद बढ़ सकती थी।

गौरतलब है की अफगानिस्तान में कई खदानों में ऐसे हादसे होते रहते हैं। जिसकी सबसे बड़ी दिक्कत वहां प्रयाप्त इंतेज़ाम न होना शामिल है।

Loading...