File Photo

कोरोना संकट के बीच काबुल में हुए 4 बम धमाके, कोई मौत नहीं

कोरोना संकट के बीच सोमवार को लगातार चार धमाके से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल हिल गई। मीडिया में छपी खबरों के अनुसार यह सभी धमाके पीडी-4 एरिया के ताहिया मसकन क्षेत्र में हुए हैं। इस हमले में 4 लोगों के जख्मी होने की सूचना है जिसमें 12 साल की एक बच्ची भी शामिल है।

AFP न्यूज़ ने ट्वीट करके बताया है कि इन धमाकों की जानकारी काबुल पुलिस ने दी है। हालाँकि कि यह धमाका किसने किया है अभी पूरी पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि यह धमाका तालिबानी लड़के कर सकते हैं।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदौस फरमर्ज ने बताया कि यह सभी बम 10 से 20 मीटर की दूरी पर सड़क किनारे रखे गए थे। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि अभी तक किसी ने बम विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है वहीं पुलिस धमाके की जांच कर रही है।

ऐसे ही पिछले साल अगस्त महीने में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान एक मैरिज हाल में भीसड़ धमाके में कम से कम 63 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 182 लोग घायल हुए थे। इसी साल 29 अप्रैल को काबुल के बाहरी इलाके में स्थित अफगान विशेष बलों के अड्डे को एक फिदाई हमलावर ने हमला किया था। जिसमे 3 लोगो की मौत हो गयी थी और 15 घायल हुए थे।

Check Also

ट्रंप का WHO डायरेक्टर को चेतावनी भरा खत, 30 दिन में नहीं उठाया ठोस कदम हमेशा के लिए बंद कर देंगे फंडिंग

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जाने …