कोरोना के बीच बढ़ रहे चमकी बुखार के मामले, बिहार में 4 साल के बच्चे की मौत

कोरोना वायरस की मार झेल रहे बिहार में एक बार फिर चमकी बुखार का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी के इलाके में चमकी बुखार के मामले तेजी से बढ़ते नजर आ रहे हैं। जहां चमकी बुखार की वजह से गुरुवार को एक बच्चे की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, मोतिहारी के पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के फुलवार गांव के मनीष कुमार का बेटा अभिनव चमकी बुखार की वजह से शिवहर से एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर रेफर किया गया था। अभिनय को लेकर परिजन एंबुलेंस से मुजफ्फरपुर अस्पताल जा ही रहे थे कि रास्ते में अभिनव ने दम तोड़ दिया।

बच्चे की मौत की सही वजह का पता लगाने के लिए डॉक्टरों ने शव को पोस्टमार्टम करने के बाद शव को सुरक्षित रख लिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद ही सही वजह का पता चल सकेगा। चमकी बुखार के मामले बढ़ने के बाद स्वास्थ्य मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी ने अधीक्षक से बीमारी के बारे में जानकारी ली।

वहीं बुधवार को रक्सा गांव के राजीव रंजन का 4 साल का उत्कर्ष आनंद, मीनापुर के भटौलिया गांव के शेखर राजा का 8 साल का बालक यश कुमार राणा, मुशहरी के राहुल सहनी का बेटा निशांत कुमार (4), और मोतिहारी के छठ्ठु सहनी की बेटी सविता कुमारी (4) सभी का आईसीयू में एडमिट कर इलाज किया जा रहा है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …