अमेरिका में कोरोना वायरस से 40 भारतीयों की मौत, 1500 भारतीय संक्रमित, भारतीयों के लिए बड़ा खतरा

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में एक दिन में दो हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद अमेरिका कोरोना के कारण हुई इतने मौत में दुनिया का पहला देश बन गया है, जबकि पिछले 24 घंटों में यहां कुल 2,108 लोगों की मौत हुई है, अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख को पार हो गई है।

वहीं, न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी अधिक देखने को मिल रहा है। यहा 5,800 से ज्यादा लोगों की मौत महामारी की वजह से हो चुकी है।

अमरीका में कोरोना वायरस की वजह से जान गवांने वाले भारतीय नागरिकों में 17 केरल के हैं, 10 गुजरात के हैं, चार पंजाब के हैं, दो आंध्र प्रदेश के हैं और एक उड़ीसा का है। जिसमे से अधिकतर 60 वर्ष की अधिक आयु के हैं, जबकि एक शख्स 21 वर्ष का था।

विभिन्न समुदाय के नेताओं द्वारा जारी मौतों की लिस्ट के मुताबिक न्यूजर्सी राज्य में एक दर्जन से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की मौत हुई है। इसी तरह न्यूयॉर्क में 15 भारतीय-अमेरिकियों की मौत हुई है। चार भारतीय-अमेरिकियों की मौत की रिपोर्ट्स पेंसिल्वेनिया और फ्लोरिडा से भी आई है। टेक्सास और कैलिफोर्निया दोनों जगहों में एक-एक भारतीय-अमेरिकी नागरिकों की मौत की पुष्टि की गई है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …