लॉकडाउन की वजह से फंसे बेटे को 1400 किलोमीटर स्कूटी चलाकर घर लाई 50 वर्षीय मां

काफी लोग ऐसे हैं जो देश में लागु हुए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते काम या फिर पढ़ाई के सिलसिले में घर से अन्य राज्यों में फंस गए। जिनमे कई लोग कई किलोमीटर तक पैदल चलकर अपने घरों तक भी पहुंचे हैं। इस दौरान लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्य में फंसे बेटे को घर वापस लाने के लिए एक मां ने अपनी स्कूटी से ही 1400 किलोमीटर का सफर तय कर दिया। जिसके बाद ये साबित हो गया कि मां के प्रेम की कोई सीमा नहीं होती।

आपको बता दें कि, 50 वर्षीय रजिया तेलंगाना के एक सरकारी स्कूल की हेडमिस्ट्रेस हैं। जोकि निजामाबाद के बोधन की रहने वाली हैं, रजिया का 19 साल का बेटा मोहम्मद निजामुद्दीन हैदराबाद स्थित नारायण मेडिकल अकेडमी में पढ़ता है। निजामुद्दीन 12 मार्च को अपने एक क्लासमेट के साथ आंध्र प्रदेश के नेल्लूर में रहमतबाद गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, निजामुद्दीन ने बताया कि, “मेरा क्लासमेट अपने पिता को देखने के लिए जा रहा था, जो कि बीमार थे और मुझे भी रहमताबाद स्थित दरगाह में जाना था. हम 12 मार्च को ट्रेन से रहमताबाद गए. मैंने 23 मार्च की रिटर्न टिकट बुक की थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण ट्रेन कैंसिल हो गई और मैं रहमताबाद में ही फंस गया.”

निजामुद्दीन ने बताया, हैदराबाद पहुंचने के लिए कई दिनों तक प्रयास किया, लेकिन वह नाकाम रहा। “मैं अपने दोस्त के परिवार के साथ रह रहा था, लेकिन इस बीच मैं और मेरी मां यह प्रयास कर रहे थे कि घर कैसे वापस आया जाए.”

बेटे को इस तरह दूसरे राज्य में फंसता देख परेशान मां रजिया ने बोधन के पुलिस विभाग के एसीपी जयपाल रेड्डी से मिलकर अपनी सारी परेशानी बताई. एसीपी ने उन्हें एक लेटर दिया, जिसको लेकर रजिया बेगम सोमवार को अपने स्कूटी से 700 किमी का सफर तय करने के लिए नेल्लूर के लिए निकल पड़ी।

मंगलवार दोपहर को रजिया नेल्लूर पहुंची, फिर उसी दिन शाम को रजिया बेगम अपने बेटे निजामुद्दीन को लेकर फिर से 700 किमी की दूरी तय करने के लिए निकल पड़ीं. बुधवार के दिन दोपहर को रजिया और निजामुद्दीन कामारेड्डी पहुंचे।

कामारेड्डी में रजिया बेगम ने पत्रकारों से बताया कि, अपने बेटे से मिलने की आस ने ही उन्हें 1400 किमी स्कूटी से तय करने पर मजबूर किया. कई जगह उन्हें रोका गया, मगर पुलिस का दिया हुआ लेटर देखकर उन्हें छोड़ दिया गया. इसके लिए रजिया बेगम ने पुलिस की शुक्रिया अदा भी किया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …