8 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी से सेना के जवान ने की ऐसी हरकत, बेटी ने फ़ोन पर कहा, पापा प्लीज बचा लो अगर बचा सकते हो नही बच

दहेज को लेकर महिलाओं के साथ अत्यचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दहेज को लेकर काफी लम्बे समय से महिलाओं पर अत्यचार किया जा रहा है। जबकि भारतीय कानून के अनुसार दहेज लेना और दहेज देना अपराध है। फिर भी लोग दहेज लेना और दहेज देना गलत नहीं समझते। जिसके कारण कई परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो चुके है। साथ ही कई महिलाओं की जिंदगी दहेज की वजह से ही तबाह हो चुकी है। आज फिर आपको हम एक नया मामला बताने जा रहे हैं, जो काफी चौकाने वाला है।

दहेज को लेकर एक मामला गुरदासपुर का है। जहां 8 महीने पहले शादी करके एक महिला अपने ससुराल आई थी। ससुराल में कुछ दिनों बाद तक तो सब कुछ सही था लेकिन फिर ससुराल वालों ने उस लड़की के ऊपर दहेज को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया। गांव के सरपंच हरप्रीत सिंह के अनुसार उनके चाचा हरजीत सिंह की बेटी मनजीत कौर की शादी 22 अक्टूबर 2017 को सिमरन के साथ हुई थी। शादी के वक्त मनजीत के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार लड़के वालों को दहेज दे दिया। दहेज लेने के बाद लड़के वाले उस वक्त शादी करने को लेकर राजी हो गए। शादी के लिए राजी हो जाने के बाद उन दोनों की शादी धूमधाम के साथ संपन्न हुई।

फिर कुछ दिन बाद ससुराल वालों ने मनजीत को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कहा जा रहा है कि, दहेज की वजह से ही मनजीत के साथ रोज़ाना उनके ससुरालवाले मारपीट किया करते थे। मनजीत के पिता हरप्रीत ने बताया कि, मनजीत के ससुराल वाले कई बार हरप्रीत को कॉल करके अपनी बेटी को या तो वापस ले जाने की बात कहा करते थे या फिर दहेज के रूप में पैसे और उनकी मांग को पूरा करने को। लेकिन अब आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि, जिसके साथ मनजीत की शादी हुई थी वह लड़का सेना में कार्यरत है। सेना में होने के बावजूद उस लड़के ने अपनी पत्नी और उनके पिता को दहेज देने के लिए मजबूर किया।

पड़ोसियों ने बताया कि मनजीत का पति दो दिन पहले ही अपने घर आया था। घर आने के बाद वह अपनी पत्नी के साथ लड़ाई करने लगा था। फिर कुछ दिन बाद वह वापस अपनी ड्यूटी पर चला गया। परंतु उसके अगले दिन उनकी बेटी ने उन्हें फोन करके कहा कि उनके ससुराल वाले उनके साथ मारपीट कर रहे हैं। अगर उन्हें बहुत जल्द कोई मदद नहीं मिली तो वह उन्हें जान से मार डालेंगे। बेटी की यह बात सुनकर उनके पिता आनन-फानन में अपनी बेटी के ससुराल पहुँचे। ससुराल पहुंचने के बाद वहां का मंजर देखकर मनजीत के पिता के होश उड़ गए।

मनजीत के पिता के अनुसार उनकी बेटी की लाश उनके ससुराल वालों के घर की लॉबी में पड़ी थी। फिर उन्होंने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मनजीत की लाश को अपने कब्जे में कर ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बताया जा रहा है कि मामले में दर्ज होने के बाद से ही उनके ससुराल वाले घर से फरार है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …