बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट समेत 9 लोगों की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, हादसे में कोबी की 13 साल की बेटी की भी मौत

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की एक हेलीकॉप्टर हादसे में रविवार को मौत हो गई। कोबी ब्रायंट के साथ इस हादसे में उनकी 13 साल की बेटी गियाना की भी मौत हो गई है। कोबी ब्रायंट की अचानक मौत से उनके फैंस सदमे में है।

बतादे की कोबी की पहचान दुनिया के टॉप फाइव बास्केटबॉल खिलाड़ियों में गिनी जाती थी। नेशनल बॉस्केटबॉल एसोसिएशन में 20 साल रहने के दौरान कोबी ने पांच खिताब जीते थे। इस हादसे में कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी के अलावा 7 और लोगों के मारे जाने की खबर है। कोबी की मौत के बाद ट्विटर पर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं।

मीडिया जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर में अचानक आग लगने की वजह से हेलीकॉप्टर झाड़ियों में जाकर फ्रेश हो गया। इसके बाद कोबी समेत नौ लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में किसी के बचने की आशंका नहीं जताई जा रही है।

कोबी ब्रायंट की मौत पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दुख जताया उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “कोबे ब्रायंट, सभी समय के महान बास्केटबॉल खिलाड़ियों में से एक होने के बावजूद, बस जीवन में शुरू हो रहे थे। वह अपने परिवार से बहुत प्यार करता थे, और भविष्य के लिए उसके पास इतना मजबूत जुनून था। उनकी खूबसूरत बेटी, गियाना का नुकसान, इस पल को और भी विनाशकारी बनाता है।”

वही कोबी ब्रायंट की मौत पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा में भी दुख व्यक्त किया उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “कोबे कोर्ट में एक किंवदंती थे और बस एक दूसरे कृत्य के रूप में सार्थक होने के रूप में शुरू हो रहा था। गियाना खोने के लिए माता-पिता के रूप में हमारे लिए और भी अधिक दिल तोड़ने वाला है। मिशेल और मैं वैनेसा और पूरे ब्रायंट परिवार को एक अकल्पनीय दिन पर प्यार और प्रार्थना भेजते हैं।”

Check Also

Corona Virus Update : अमेरिका ने तैयार की कोरोना वैक्सीन, 20 लाख डोज बनकर तैयार

अमेरिका ने कोरोना वायरस वैक्सीन को बनाना शुरू कर दिया है और 20 लाख डोज …