‘Video: सड़क पर गिरे दूध से मिटाई भूखे इंसान ने अपनी भूख, यूजर बोले – ‘क्या ये मदद कर रही योगी सरकार?’

आगरा उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन की वजह से रोज कमाने खाने वालों के सामने भुखमरी का संकट छाया हुआ है। जिसको लेकर इंटरनेट पर एक चौकाने वाली तस्वीर वायरल हो रही है, जो दिल को झकझोर देने वाली है। तस्वीर में दिख रहा है कि बीच सड़क पर बिखरे दूध को पीने के लिए बेजुबान कुत्ते और इंसान एक साथ जुटे हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसने भी ये देखा, वही द्रवित हो उठा।

लेकिन जब मामले की जाँच हुई तो, पता लगा कि ये तस्वीर ताजनगरी आगरा के रामबाग चौराहे की है और 2 दिन पहले की है। वहां के लोगो ने बताया कि एक दूध वाले का कनस्तर रामबाग चौराहे पर गिर गया, जिसका सारा दूध सड़क पर बिखर गया। जिसे पीने के लिए झुंड में कुत्ते आ गए। वहीं, एक व्यक्ति भी दूध को एक मिट्टी के बर्तन में भरने लगा। और उसके पास में ही कुत्ते उसी दूध को पी रहे थे।

मामला सोमवार की सुबह का है जब करीब नौ बजे बाइक पर दूध की टंकी लादे दूधिया शहर के रामबाग चौराहे से गुजर रहा था। इस दौरान सामने से आ रही एक बाइक से उसकी बाइक की टक्कर हुई। जिसके बाद टंकी में भरे दूध की धार निकल पड़ी। दूध सड़क पर गिरने लगा। इसी दौरान कुत्ते एकत्र होकर दूध चाटने लगे। पल भर में ही एक व्यक्ति भी मटका लेकर मौके पर पहुंच गया और चुल्लू से दूध उठा मटके में भरने लगा। उसने चुल्लू से ही मटका भर भी लिया। पास ही खड़े दो लोगों ने घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। जिसको इंटरनेट पर वायरल कर दिया। इस विडियो के सामने आने के बाद सवाल उठ रहे है की क्या योगी सरकार गरीबों की ये मदद कर रही।

कोरोना संक्रमण यूपी में काफी बढ़ गया है। 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर संक्रमित चार लोगों की मौत हुई है। जिनमे आगरा के दो तथा मुरादाबाद और कानपुर के एक-एक संक्रमित मरीज हैं। इससे पहले भी बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा तथा बुलंदशहर में एक-एक मौत हो गई थी। इस तरह अब तक कुल नौ लोगों की मौत हुई। उत्तर प्रदेश के 75 में से 43 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …