UP के सरकारी विद्यालय के मिड डे मील में दिखा मरा हुआ चूहा, कई बच्चों की हालत बिगड़ी, अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज

यूपी के मुजफ्फरनगर स्थित एक सरकारी विद्यालय में पढ़ रहे छात्रों को परोसे गए मिड डे मील में मरा चूहा मिलने का मामला सामने आया है। मिड डे मील खाने से कई छात्रों सहित अध्यापक की हालत ख़राब हो गयी। जिन्हे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। मिड डे मील में मरा चूहा मिलने की सूचना मिलते ही स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार, मरा हुआ चूहा कक्षा 6 के छात्रों को दिए गए मिड-डे मील में पाया गया है। इस घटना के बाद मिड-डे मील बांटने वाली संस्था युवा कल्याण सेवा समिति को ब्लैकलिस्ट कर एफआईआर दर्ज की गयी है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा की, मुजफ्फरनगर के एक सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन में मृत चूहा पाया गया है। ‘प्रारंभिक जांच के अनुसार, वहाँ एक एनजीओ द्वारा भोजन की आपूर्ति की जाती है। हमने एनजीओ को काली सूची में डाल दिया है। एफआईआर दर्ज हो गयी है। आगे की कार्रवाई जांच पूरी होने के बाद की जाएगी।

वही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “उप्र में ‘मिड डे मील’ में व्याप्त भ्रष्टाचार की वजह से कभी दूध में दस गुना पानी मिलाया जा रहा है तो कभी खाने में चूहा मरा मिल रहा है जिसके कारण आज मुज़फ़्फ़रनगर में 9 बच्चे बीमार हो गए हैं। भाजपा सरकार से आग्रह है कि वो अपना पेट कहीं और से भर ले पर बच्चों के जीवन से न खेले।”

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …