एक सफल अभिनेत्री ने खोला बॉलीवुड का कला चिठ्ठा कहा, सफल होने के लिए हमबिस्तर होना पड़ेगा, और हर रोज़ एक बड़े अभिनेता के

फिल्म जगत जिसमे सफलता आसानी से नहीं मिलती, यहां कामयाब होने के लिए अपना काफी कुछ दाव पर लगाना पड़ता है। चलिए जनता हैं इस बॉलीवुड के कई बड़े राज़। 2000 के दशक में हॉट और ग्लैमरस रोल्स के लिए पहचाने वाली अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने बताया कि, बॉलीवुड में यदि सर्वाइव करना है तो या तो आपको हमबिस्तर होना पड़ेगा या फिर आपका बॉयफ्रेंड रसूकदार होना चाहिए, अन्यथा मौके बेहद कम मिलते हैं। बहरहाल कास्टिंग काउच के किस्से गाहे-बगाहे बॉलीवुड के गलियारों से उठते रहते हैं। हाल ही में हुए ‘मी टू’ कांड ने इस पूरी मनोवृत्ति को और स्पष्ट किया है। चलिए आपको बताते हैं, कुछ ऐसे किस्से जो हैरतअंगेज़ तो हैं पर यह मायानगरी का एक काला सत्य भी है।

मौजूदा समय में अपने तीखे बयानों के लिए विख्यात पायल रोहतगी एक समय बॉलीवुड की ग्लैमर क्वीन हुआ करती थी। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म फन और 36 चाइना टाउन जैसी फिल्में भी की हैं। लेकिन पायल का कैरियर वो उफान हासिल न कर सका जिसकी वह उम्मीद थी। इसी दौरान पायल की मुलाकात दिबाकर बनर्जी से हुई वे उनदिनों शंघाई नामक फ़िल्म बना रहे थे। उन्होंने पायल को इस फिल्म में वो रोल ऑफर किया जिसे बाद में कल्की केकला ने निभाया। क्युकी पायल अचानक फ़िल्म से हटा दी गयी थी और इसका राज़ उन्होंने बिग बॉस में खोला बतौर रोहतगी दिबाकर बनर्जी ने उन्हें अपना अपार्टमेंट दिखाया और खुद के साथ सोने का न्यौता दिया जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था।

अभिनेत्री ममता कुलकर्णी
90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी हमेशा अपने व्यावसायिक या निजी कारणों की वजह से चर्चाओं में रही हैं। 90 के दशक के अंत में ममता का कैरियर थमने लगा था और उनके हाथ से सफलता निकलने लगी थी। ऐसे में 1998 को ममता ने राजकुमार संतोषी की फ़िल्म चाइना गेट साइन की, राजकुमार संतोषी पहले तो उन्हें अपनी फिल्म में लेने से कतरा रहे थे पर बाद में उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलीं और ममता के साथ ही उन्हें फ़िल्म बनाना पड़ा।

सुरवीन चावला
छोटे पर्दे से अपने कैरियर शुरुआत करने वाली सुरवीन चावला किसी परिचय की मोहताज नहीं। हेट स्टोरी 2 से सुरवीन आई लाइम लाइट में। फ़िल्म कुछ खास कमाल न कर पाई और सुरवीन को पंजाबी सिनेमा और दक्षिण की सिनेमा का रुख करना पड़ा। ‘स्पॉटबॉय’ को दिए साक्षात्कार में सुरवीन ने कहा कि उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है और न ही उनका इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर है। सुरवीन ने बताया कि साउथ के उद्योग से कई दफे उनको कास्टिंग काउच के आफर आये पर उन्होंने रोल पाने के लिए अपनी नैतिकता की बलि देना उचित नहीं समझा।

राधिका आप्टे
पैड मैन,बदलापुर,अंधाधुन जैसी सफल फिल्मे करने के बाद राधिका ने कई बार अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। हालांकि राधिका जैसी अदाकारा को भी फ़िल्म उद्योग में बेहद स्ट्रगल करना पड़ा। तमिलनाडु के वेल्लोर में जन्मीं साक्षात्कार में कहा कि उन्हें कास्टिंग काउच का सामना कभी नहीं करना पड़ा पर वे ऐसी कई अभिनेत्रियों को जानती हैं जिनके साथ ये वाकया हुआ है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में आप्टे ने कहा कि एक बार एक प्रोड्यूसर ने उनके साथ वीडियो चैट की और एक रोल के बारे में बताया, उसने साफ़ शब्दों में कहा कि इस रोल के बदले वो राधिका के साथ सोना चाहता है, राधिका ने ‘गो टू हेल’ कहकर फ़ोन कट कर दिया।

Check Also

सगी बेटी से 5 साल छोटी और खुद से 29 साल छोटी महिला से, इस बॉलीवुड अभिनेता ने की चौथी शादी, पिछली तीन पत्नियों को सिर्फ इसलिए छोड़ा

बॉलीवुड जगत में कई ऐसी अभिनेता है, जिन्होंने अपने से कम उम्र वाली लड़की से …