बिहार में CAA और NRC को लेकर अनोखा प्रदर्शन, विरोध में भैसों को उतारा सड़को पर

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बिहार में राजद ने आज प्रदेश में बंद बुलाया है। प्रदेश में बंद को लेकर बिहार की राजधानी पटना और हाजीपुर में आगजनी की घटना सामने आई है। जिससे वहां यातायात ठप हो गया।

वहीं राजद कार्यकर्ताओं ने वैशाली के भगवानपुर में मवेशियों के साथ हाईवे NH 77 को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने मवेशी को भी सड़को पर उतार दिया जिसके गले में पोस्टर पड़ा था। पोस्टर में लिखा था ‘मैं विदेशी नहीं हूं और एनआरसी बिल और सीएए का विरोध करता हूं’ वहीं नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में हुई कल हिंसा के चलते मरने वाले की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

राजद के बिहार बंद को महागठबंधन की दूसरी पार्टियों ने भी अपना समर्थन दिया है। बंद का असर राजधानी से लेकर पूरे बिहार की सड़कों पर देखने को मिला। बंद की वजह से बिहार की सड़कों पर बसें नहीं चलने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। यहां तक कि पटना में ऑटो सिटी बसें भी बंद है।

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में तेजस्वी यादव बिहार बंद के समर्थन में अपने हजारों समर्थकों के साथ सड़क पर उतरे। वही उत्तर बिहार को पटना राजधानी से जोड़ने वाली गांधी सेतु को भी समर्थकों ने जाम कर दिया। भागलपुर में कई ऑटो के शीशे तोड़ने और ऑटो ड्राइवर और रिक्शा चालकों के साथ मारपीट की भी खबर है।

वही राजद कार्यकर्ताओं ने CAA और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ पार्टी द्वारा बुलाए गए ‘बंद’ के दौरान भागलपुर में ऑटो रिक्शा का शीशा तोड़ते हुए कैमरे में कैद हो गए। जिसका वीडियो न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …