अभिनंदन ने बहादुरी दिखाते हुए जिस पाकिस्‍तानी F-16 को मार गिराया था, उसके पायलट को भीड़ ने पीटकर कर दी हत्या

0
495
Loading...

पाकिस्तान से विंग कमांडर अभिनंदन सकुशल भारत लौट आये है। विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के स्वागत में पूरा देश जश्न मना रहा है उसी बीच पाकिस्तान में एक पायलट के मातम पसरा था। दरअसल, विंग कमांडर अभिनंदन ने जिस पाकिस्‍तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था। उसके पायलट को पाकिस्तानी नागरिक पीट-पीटकर मार डाला था।

फर्स्टपोस्ट की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के जिस लड़ाकू विमान को विंग कमांडर अभिनंदन ने पीओके में मार गिराया था। उसके पायलट शाहाज-उद-दीन को उसी दिन नौशेरा सेक्टर के पाकिस्तानी नागरिक ने भारतीय समझकर पायलट शाहाज-उद-दीन को पीट-पीटकर मार डाला था। अभिनंदन तथा शाहाज-उद-दीन के परिवार में समानताये देखी गई है। दोनों पायलटो के पिता वायुसेना में अपने -अपने देश के लिए सेवा दे चुके हैं।

भीड़ द्वारा मार दिए गए पायलट शाहाज-उद-दीन एयर मार्शल वसीम-उद-दीन के बेटे थे। पाकिस्‍तान एयरफोर्स की नंबर 19 स्‍क्‍वाड्रन जिसे शेर दिल्स कहा जाता है शाहाज-उद-दीन उसी में शामिल थे। जिसके पास एफ-16 हैं। शाहाज की मौत की खबर को लंदन के एक वकील खालिद उमर ने बताया है। उन्होंने बताया की उनके परिवार से सुचना मिली थी की शाहाज के एफ-16 विमान को मार गिराया गया है। पैराशूट की मदद से शाहाज पाकिस्तान की सरजमीं पर सफलतापूर्वक उतरे थे। लेकिन भारतीय समझकर पाकिस्तानी नागरिको ने उनकी हत्या कर दी। पिटाई के बाद शाहाज को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

गौरतलब है कि 28 फरवरी की सुबह पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जानकारी दी थी की पाकिस्तान ने भारत के दो लड़ाकू विमानों को मार गिराया है और एक पायलट को सेना ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा घायल होने के कारण अस्पताल में भर्ती है। लेकिन शाम को अपने ब्यान को बदलते हुए गफूर ने एक भारतीय पायलट के सेना के पास होने की बात कही।

Loading...