मुंबई में प्रवासी मजदूरों को भड़काने के शक में आरोपी विनय दुबे गिरफ्तार, 18 अप्रैल को देशव्यापी आंदोलन की दी है चेतावनी

कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। लेकिन इसी बीच मंगलवार को मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर हजारो की संख्या में प्रवासी मजदूरो की भीड़ इकठ्ठा हो गयी। जो अपने राज्य जाने के लिए आये थे। उन प्रवासी मजदूरों को सीएम उद्धव ठाकरे ने आश्वस्त किया कि लॉकडाउन कोई ‘लॉक-अप’ नहीं है।

लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर मुंबई का रहने वाला विनय दुबे अचानक चर्चा में आ गया है। बांद्रा स्टेशन पर हजारो की संख्या में प्रवासी मजदूरो को जुटाने में विनय दुबे का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। वही मुंबई पुलिस ने विनय दुबे को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “विनय दुबे को अब औपचारिक रूप से मुंबई पुलिस ने आईपीसी की धारा 117, 153A, 188, 269, 270, 505 (2) और महामारी रोग अधिनियम की धारा 3 के तहत गिरफ्तार किया है। उसे आज बाद में स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।”

विनय दुबे ने ट्विटर पर 18 अप्रैल को रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा होने की बात कही थी। उसने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया था, ” अगर 18 अप्रैल तक ट्रेने नहीं शुरू हुई तो देशव्यापी मजदूर आंदोलन होगा। सरकार ध्यान दें। अन्य राज्यों में अटके हुए लोगों को घर पहुंचाएं।”

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …