आचार्य बालकृष्ण का दावा, हमारी दवा से ठीक हो रहे कोरोना मरीज, जल्द देंगे सबूत

कोरोना संकट के बीच पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया है की उनकी दवा से कोरोना को हराया जा सकता है। बालकृष्ण ने बताया की उनकी दवा से कोरोना पॉजिटिव मरीज 5 से 14 दिन में ठीक हुए है।

आचार्य बालकृष्ण ने आगे जानकारी देते हुए कहा की, हमारे कंपनी के वैज्ञानिकों की एक टीम ने एक ऐसे कंपाउड को ढूढ़ा है जो कोरोना वायरस से मुकाबला कर सकते है। हम अगले 4 से 5 दिन में सबूत और डेटा साझा करेंगे।

जिस तरीके से पतंजलि आयुर्वेद के आचार्य बालकृष्ण दावा कर रहे है यह कितना सही साबित होता हैं, ये कहना अभी मुश्किल है। आचार्य बालकृष्ण ने यह भी कहा की कंपनी ने वैज्ञानिकों की टीम ने कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों पर रिसर्च किया और रिजल्ट 100 प्रतिशत हमारे हक़ में था।

उधर अमेरिका में इंसानों पर ‘एंटीबॉडी कॉकटेल’ का ट्रायल शुरू हो चूका है। रीजनेरॉन फार्मा के चीफ साइंटिफिक ऑफिसर जॉर्ज यांकोपोलस ने रॉयटर्स को बताया कि “अगर सब ठीक जाता है तो एक या दो हफ्ते में ट्रायल का सेकेंड फेज शुरू करेंगे. एक या दो महीने में हमारे पास ये जानने के लिए ठोस आंकड़े होंगे कि ये काम कर रही है या नहीं. गर्मियों के अंत तक हमारे पास इसके इस्तेमाल के लिए पर्याप्त आंकड़े होंगे.”

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …