शादी के लिए अभिनेत्री दिव्या भारती ने अपनाया था मुस्लिम धर्म, और फिर साल बाद ही हो गई थी रहस्यमयी तरीके से मौत ..

बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती बॉलीवुड की ‘दीवाना’, ‘बलवान’, ‘दिल आशना है’, ‘दिल ही तो है’ और ‘रंग’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली भले ही हमारी बीच नहीं है, लेकिन वह अपनी एक्टिंग और फिल्मों के चलते हमेशा अमर हैं। आपको बता दें कि अभिनेत्री दिव्या भारती का 5 अप्रैल, 1993 को निधन हो गया था। उन्होंने केवल19 साल की उम्र में ही दुनिया छोड़ दी थी। उन्होंने अपने बॉलीवुड सफर में केवल 12 फिल्में की थी।

उनकी मौत बालकनी से नीचे गिरने से हुई थी, जिसकी गुत्थी आजतक सुलझ नहीं पाई है। लोगों के मन में आज भी यही सवाल है कि दिव्या की मौत हत्या थी या फिर आत्महत्या। उस दौरान दिव्या भारती फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहती थी। दिव्या भारती ने साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। इनसे शादी के लिए अभिनेत्री ने इस्लाम धर्म कबूला था। दोनों ने 10 मई, 1992 को शादी की थी। अभिनेत्री की मौत के बाद साजिद शक के घेरे में आ गए थे कई रिपोर्ट्स में बताया गया था कि उन्होंने ने ही उनकी हत्या की थी।

कुछ लोगों का कहना था कि यह आत्महत्या है तो किसी ने इसे एक्सीडेंट की पति की साजिश बताया। कई सालों तक इस केस के चलते पुलिस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई और फिर 1998 में केस बंद कर दिया गया। बता दें, दिव्या भारती ने 16 साल की उम्र, ऋषि कपूर और शाहरुख खान जैसे सितरों के साथ रोमांस कर लिया था। चंद सालों में ही एक्ट्रेस ने सभी को अपना दीवाना बना दिया था। मगर किसे पता था कि उनकी ये दीवानगी ज्यादा समय तक नहीं रहेगी।

व्या भारती अपने करियर की शुरुआत में महज 3 साल के अंदर ही वे इंडस्ट्री की एक बड़ी अभिनेत्री बन गई थीं। उनकी तुलना माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियों की जाने लगी थी। चाहें डांस हो या फिर जज्बात से भरी एक्टिंग या हो अदाओं का जादू, दिव्या भारती ने कम समय में ही अपना अलग मुकाम हासिल कर लिया था।

अभिनेत्री दिव्या भरती का जन्म 25 फरवरी 1974 को हुआ था। 5 अप्रैल, 1993 को फ्लैट की खिड़की से फिसलकर गिरने से उसकी मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक दिव्या की मौत मुम्बई के वर्सोवा इलाके में एक पांच मंजिला बिल्डिंग से गिरने की वजह से हुई थी। रिपोर्ट्स की मानी जाए तो जिस रात यह घटना घटी, उसी दिन दिव्या ने अपने लिए एक फ्लैट खरीदा था। 5 अप्रैल को हैदराबाद में दिव्या की फिल्म की शूटिंग होनी थी, लेकिन फ्लैट खरीदने की वजह से दिव्या ने अपनी शूटिंग रद्द कर दी और अगले दिन की तारीख दे दी थी।

Check Also

सलमान की फैंस से अपील, सुशांत के परिवार का बने सहारा, ना करे गलत भाषा का प्रयोग

बॉलीवुड न्यूज़: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में 14 जून को सुसाइड …