‘वकील की हत्या से लखनऊ में वकीलों का बवाल, ईंट-पत्थर से कूचकर कर दी हत्या’

उत्तर प्रदेश: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक वकील की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने मोनू तिवारी,अधिवक्ता विनायक ठाकुर समेत 2-3 अज्ञात लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह घटना मंगलवार रात कृष्णानगर थाना क्षेत्र के दामोदरनगर इलाके में हुई है।

मंगलवार रात 32 वर्षीय शिशिर त्रिपाठी की रंजिश में ईंट-पत्थर से कूंच कर हत्या कर दी गई। जिसके बाद राजधानी में सनसनी फैल गई। वही लखनऊ बार एसोसिएशन और सेंट्रल बार एसोसिएशन से 50,000 रुपए देने की बात कही है और जिला प्रशासन की तरफ से वकील शिशिर त्रिपाठी के परिवार को 2 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है।

वकील की हत्या के बाद शहीद स्मारक के पास वकीलों ने धरना प्रदर्शन किया और प्रदर्शन करते हुए अधिवक्ता शहीद स्मारक से लेकर के हाई कोर्ट की तरफ बढ़े पुलिस प्रशासन भी साथ ही साथ वकीलों के साथ कड़े पहरे में अधिवक्ताओं द्वारा किए गए प्रदर्शन की वजह से सड़कों पर भारी जाम लग गया था। पुलिस प्रशासन ने कई रास्ते को डायवर्जन किया और पुराने लखनऊ हुसैनाबाद क्षेत्र रूमी गेट के पास भी पुलिस ने अपनी कमर कस रखी थी और बैरिकेडिंग लगाकर के रास्ते का डायवर्जन किया था।

जिसकी वजह से पुराने लखनऊ हुसैनाबाद क्षेत्र में चारों तरफ लगा जाम नए वाले पुल पर जमा मस्जिद तक के भी जाम लगा उधर चौक मेडिकल कॉलेज चौराहे तक के बराबर जाम लगा पुलिस जाम को हटाने में पूरी तरह से जुटी गयी थी। जगह-जगह सड़कों को डायवर्जन किया जिससे काफी हद तक जाम कम हो गए थे। (सदफ हसन की रिपोर्ट)

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …