12 दिन बाद भारत ने लिया पुलवामा हमले का बदला, PAK में जैश के ठिकानों को किया 1000 किलो बमो से तबाह

0
29595
Loading...

Surgical strike on Pakistan: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेते हुए भारत ने आज 26 फरवरी की सुबह 03:30 बजे एलओसी के पार मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों से जैश के अल्फा 3 कंट्रोल रूम पर 1000 किलो बम गिराकर आतंकवादी कैंपको को तबाह कर दिया।

भारतीय वायुसेना ने 12 मिराज 2000 जेट्स विमान के एक ग्रुप द्वारा POK के बालाकोट, चिकोटी और मुजफ्फराबाद में बमबारी की है। बतादे की भारत ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने विस्फोटक से लदी एक कार से एक बस में टक्कर मार दी थी। जिसमे बस के परखच्चे उड़ गए थे। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे।

वही इस घातक आतंकी हमले के बाद ने भारत ने कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान से ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ का दर्जा वापस ले लिया था। साथ ही पाकिस्तान से आयत होने वाली चीजों पर एक्साइज ड्यूटी बढाकर 200 प्रतिशत कर दिया था। इससे पहले 18 सितंबर 2016 को पाक आतंकियों ने उरी हमले को अंजाम दिया था। जिसमे 18 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के 10 दिन बाद ही भारत ने पाक में घुसकर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

बतादे की भारत की तरफ से POK के बालाकोट, चकोटी और मुजफराबाद में जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम को तबाह करने के बाद भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट घोषित किया जा चूका है। अचानक भारत की इस कार्यवाही से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है।

Loading...