हैदराबाद यूनिवर्सिटी में 8 साल बाद ABVP ने सभी सीटों पर दर्ज की जीत

0
89
Loading...

हैदराबाद: हैदराबाद यूनिवर्सिटी में आठ सालों बाद बीजेपी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सभी सीटों पर जीत दर्ज की है। ABVP की ऐतिहासिक जीत उस समय हुई जब तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने है। शनिवार देर रात आये नतीजों के अनुसार, आरती नागपाल को ABVP का अध्यक्ष चुना गया है। आपको बतादे की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की उम्मीदवार आरती नागपाल ने छात्रसंघ अध्‍यक्ष पद के चुनाव में SFIK ऐरम नवीन कुमार को 334 वोटो से हराया।


इसके अलावा बीजेपी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उपाध्‍यक्ष पद के उमीदवार अमित कुमार, महासचिव पद पर धीरज संगोजी, संयुक्‍त सचिव पद पर प्रवीण चौहान, खेल सचिव पद पर अरविंद एस कुमार और सांस्‍कृतिक सचिव पद पर निखिल राज के ने जीत दर्ज की।

ABVP की अध्‍यक्ष आरती नागपाल ने कहा की हमने यह ऐतिहासिक जीत आठ साल बाद सभी सीटों पर दर्ज की है। यह हमारे लिए बहुत उत्साहपूर्ण बात है। हमें आशा है की छात्र के लिए और सभी की उम्मीदों के अनुसार काम करेंगे। हैदराबाद विश्वविद्यालय के इतिहास में दूसरी बार कोई महिला छात्रसंघ अध्‍यक्ष बनी है। इससे पहले साल 2009 और 2010 में ABVP ने हैदराबाद विश्वविद्यालय में जीत दर्ज की थी और 2013 में आखिरी बार कोई महिला अध्‍यक्ष बनी थी।

हैदराबाद विश्वविद्यालय में पिछले 8 सालो से वामपंथी SFI और अंबेडकर स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन का कब्‍जा रहा। इस बार चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) OBC फेडरेशन और सेवादल विद्यार्थी दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...