AIIMS के बाद अब दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: देशभर में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामले के बीच अब डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भी इसकी चपेट में आना शुरू हो गए है। नया मामला दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट से सामने आया है। हॉस्पिटल के दो नर्सिंग ऑफिसर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसकी जानकरी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मीडिया को बताई।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में दो नर्सिंग अधिकारि भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उनका उस संस्था के डॉक्टर के साथ संपर्क इतिहास है जिसने 1 अप्रैल को सकारात्मक परीक्षण किया था।”

इससे पहले दिल्ली के एम्स में कार्यरत रेजिडेंट डॉक्टर की पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। जानकारी के अनुसार डॉक्टर की पत्नी भी एम्स में डॉक्टर है जो इमरजेंसी डिपार्टमेंट में पोस्टेड है। महिला डॉक्टर का पति फिजियोलॉजी विभाग में पोस्टेड है।

बताया जा रहा है कि महिला डॉक्टर 9 महीने की गर्भवती भी है और कुछ ही दिन में वह बच्चे को जन्म देने वाली है। फिलहाल डॉक्टर उसे आइसोलेशन में रखकर उसकी निगरानी कर रहे हैं।

गुरुवार को एम्स के एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। जो फिजियोलॉजी विभाग में तैनात थे अब उस डॉक्टर को नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा उस डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है तथा उन्हें घर में अलग-अलग रहने की सलाह दी गई है।

हालाँकि डॉक्टर किसकी वजह से संक्रमित हुआ है अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डॉक्टर ने पिछले दिनों कोई विदेश यात्रा भी नहीं की है।

वही सफदरजंग अस्पताल के 2 रेजीडेंट डॉक्टरों में कोरोनावायरस होने की पुष्टि हुई थी। सूत्रों के अनुसार, ‘‘दोनों के संपर्क में आने वाले सभी डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों की भी जांच की गयी है। अभी तक किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है।’’

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …