चीन, इटली के बाद कोरोना ने मचाई स्पेन में तबाही, एक दिन में 394 मौतें, 28572 मामले

कोरोना वायरस काम समय में बहुत तेज़ी से दुनिया में फैलता जा रहा है, अब शयद ही कोई देश इससे बचा हुआ हो। कोरोनावायरस ने सभी देशों की जीडीपी गिरा दी है, और सभी देशों की आर्थिक स्थिति अपने निचले दौर में चल रही है। फ़िलहाल चीन से शुरू होकर ये वायरस वहां धीरे-धीरे शांत होता दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि, चीन में बीते 2 दिनों से इस वायरस के कोई भी नए मामले सामने नहीं आए हैं जोकि बहुत अच्छी खबर है। चीन के बाद इस कोरोना ने इटली का रूख किया था और इटली में इस वायरस में अपना कहर बरपाया जहां 5000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी लेकिन अब इटली के बाद स्पेन में सबसे ज़्यादा गंभीर हालत बने हुए है।

रविवार तक स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1720 तक पहुंच चुकी है तो वही यहां एक दिन में 394 मौतें हुई हैं। स्पेन में अब तक कोरोनावायरस से जुड़े 28572 मामले सामने आए हैं जिसने स्पेन और यूरोपियन यूनियन की चिंता और ज्यादा बढ़ा दी हैं।

स्पेन में अभी तक इस वायरस से ग्रस्त 2575 लोग ठीक भी हो चुके हैं और 1785 मरीजों को इंटेसिव केयर यूनिट्स में रखा गया है। स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ ने शनिवार को बताया था कि इस महामारी से लड़ने के लिए जो भी ज़रूरी होगा वो सरकार करेगी उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा, ”अभी और बुरा दौर आना बाक़ी है”।

स्पेन में कोरोना वायरस से निपटने के लिए आपातकाल लगा दी थी, वहां 15 मार्च को लगाए गए इस आपातकाल को और आगे बढ़ाने की योजना है। स्पेन की राजधानी मैड्रिड इस महामारी का केंद्र बन गई है प्रधानमंत्री के अनुसार शहर में बने पुराने घरों को सेना सैनिटाइज़ करने का काम करेगी।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …