‘दलित’, ‘मुस्लिम’ के बाद अब भाजपा सांसद ने हनुमान को बताया ‘ब्राह्मण’ और जटायु को ‘मुस्लिम’- देखे वीडियो

0
203

उत्तर प्रदेश: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान रैली में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान को दलित बताया था। तब से हनुमान जी पर जाति और धर्म को लेकर बयानबाज़ी रुकने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिन उन्ही के पार्टी के एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को मुस्लमान बताया था तो वही गुरुवार (20 दिसंबर) को विधान परिषद में प्रश्नकाल के बीच योगी के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने हनुमान जी को जाट बताया था। उन्होंने कहा था की, “दूसरों के फटे में जो टांग अड़ाये वही जाट होता है। हनुमान मेरी जाति के थे।” अब अंबेडकरनगर से भाजपा सांसद हरि ओम पांडे ने हनुमान को ‘ब्राह्मण’ और जटायु को ‘मुस्लिम’ बताया है।

समाचार चैनल टाइम्स नाउ से बात करते हुए कहा कि भगवान हनुमान ‘ब्राह्मण’ जबकि सुग्रीव ‘कुर्मी’ और उनके भाई बाली ‘यादव’ जाति के थे। साथ ही उन्होंने ये भी दावे के साथ कहा की, जटायु पक्षी बल्कि एक ‘मुस्लिम’ थे। समाचार चैनल को यह भी बताया की, समुंद्र में पत्थरों से पुल तैयार करने वाले नल और नील भी ‘विश्वकर्मा’ समुदाय से आते है। भाजपा सांसद ने ये भी कहा की वे इसे साबित भी कर सकते हैं।

इससे पहले बीजेपी पार्टी के एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान जी को मुस्लमान बताकर कहा की वे हमारे पूर्वज थे। लिहाजा मुस्लिमों के नाम हनुमान जैसे रखे जाते हैं। जैसे रहमान, रमजान, फरहान, सुलेमान, सलमान, जिशान, कुर्बान कितने भी नाम रखे जाते है सब उन्हीं के नाम पर रखे जाते हैं। सुनिए वीडियो…..

गौरतलब है की यूपी के योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए हनुमान को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित बताया था। योगी ने सभा में कहा था कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं, दलित हैं और वंचित हैं। जिस पर काफी बवाल मचा था। योगी के बयान पर शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा था कि हनुमान जी को दलित कहना अपराध है। योगी का यह बयान बेहद कष्टकार है।

Loading...