हाथी के बाद, साइकिल ने भी दिया कांग्रेस को अपना समर्थन

0
424
Loading...

नई दिल्ली: मायावती के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बुधवार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा की भाजपा को सत्ता से बाहर फेकने के लिए ऐसा करना जरुरी है। गौरतलब है मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर परिणाम आने के बाद कांग्रेस 114, बीजेपी 109, बसपा 2, सपा 1 और निर्दलीय उम्मीदवारों को चार सीटें मिली हैं।

इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया था और कहा था की बीजेपी को सत्ता से बाहर फेकने के लिए जो भी करना पड़ेगा करेंगी। जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा की, “समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का समर्थन करती हैं।”

फिर दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा की, “किसानों का क़र्ज़ माफ़ होने और ग़रीब परिवारों को पेन्शन मिलने का रास्ता अब साफ़ हो गया है. ग़रीब विरोधी, अभिमानी, विघटनकारी नकारात्मक राजनीति से देश को बाँटनेवाली भाजपा को नकारने और सकारात्मक राजनीति को चुनने के लिए सभी प्रदेशों के परिपक्व मतदाताओं को बधाई व धन्यवाद!”

खबर ये भी थी की बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। लेकिन सीएम शिवराज सिंह ने स्पष्ट करते हुये कहा की हमें बहुमत नहीं मिला है, हम सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे। हम जनता के फैसले का सम्मान करते है। अब मैं मुक्त हूं, मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। और मध्य प्रदेश में बीजेपी के हार की पूरी जिम्मेदारी मेरी है। साथ ही उन्होंने कमलनाथ जी को बधाई भी दी।

Loading...