अपने ही बॉयफ्रेंड को सेक्स करने के बाद जिंदा जलाकर मार देती थी ये रानी

0
8957
Loading...

इस दुनिया में महिलाओं के हौसले की कहानी इतिहास के हर पन्ने पर आपको देखने को जाएँगी। जिन्होंने अपने दम पर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। इसी बीच आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएँगे जिसकी हकीकत जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। क्यूंकि ये महिला अपने महल में रहने वाले मर्दों के साथ पहले संबंध बनाती थी और फिर उन्हें ज़िंदा जला कर मार देती थी। ये है अंगोला की रहने वाली रानी एनजिंगा एमबांदी।

अंगोला की रहने वाली एनजिंगा एमबांदी अपने कारनामे की वजह से चर्चा में रहती थी। अंगोला अफ्रीका महाद्वीप में एक छोटा-सा देश है जहाँ की एनजिंगा एमबांदी रानी थी। वो इतनी क्रूर थी की सत्ता हथियाने के लिए भाई की ही हत्या कर दी थी। दुनियाभर में एनजिंगा एमबांदी अपने शातिर दिमाग और बहादुरी के लिए जानी जाती थी। इसी के साथ वो एक महान योद्धा भी थी।

17वीं शताब्दी में यूरोपीय उपनिवेशवाद को रानी एनजिंगा ने अपनी नज़रो में रख लिया था। एमबांदू की रानी होने के नाते एनजिंगा को अफ्रीका के इतिहास में सबसे लोकप्रिय महिलाओं की लिस्ट में सबसे ऊचा दर्जा दिया गया था। रानी एनजिंगा की एनदोंगो और मतांबा तक फैली थी। उस छोटे से देश की किमबांदु वहां की बोलचाल की भाषा हुआ करती थी। अगर इस भाषा में देखे तो एनजिंगा का अर्थ होता है एनगोला। वही कुछ लोग एनजिंगा को एक बेहद ही क्रूर शासक मानते थे।

Loading...