इंसानो के बाद अब जानवरों में भी फैलने लगा कोरोना, डॉक्टर ने बताया बेहद खतरनाक, हांगकांग से आया पहला मामला

शुक्रवार को हांगकांग में एक महिला और उसके कुत्ते में भी कोरोना की पुष्टि की गई। खबरों के अनुसार, डॉक्टरों ने कुत्ते को कम पॉजिटिव बताया है। कुत्ते में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उसे पशु केंद्र में अलग रखा कर उसका इलाज किया जा रहा है।

चीन के वुहान से शुरू होकर कोरोनाव वायरस ने धीरे-धीरे दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इस जानलेवा बीमारी से चीन में अब तक ढाई हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हजारों लोग इस बीमारी की चपेट में हैं। इस बीच चीन से एक और बुरी खबर सामने आई है। हांगकांग में एक पालतू कुत्ते में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हांगकांग में एक 60 साल की महिला के पालतू कुत्ते में कोरोना की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि, यह पहला मामला है जब इंसान से जानवर में कोरोना का संक्रमण हुआ। यह बेहद खतरनाक भी है। अगर इसी तरह जानवरों में कोरोना वायरस फैलने लगा तो इसे रोकना काफी मुश्किल हो होगा।

पशु केंद्र के एग्रीकल्चर फिशरी कंजर्वेशन विभाग (एएफसीडी) ने कहा कि पामेरियन कुत्ते की कोरोना को लेकर कई बार जांच की गई थी। जांच में कम लेवल का कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है। डॉक्टरों ने कहा कि इंसासन से जानवर में वायरस फैलने का यह मामला है। मामला सामने आने के बाद हांगकांग में हड़कंप मच गया है। हांगांग में अब कुत्तों को भी अलग रखा जा रहा है। हांगकांग में अब तक 104 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …