भारत की IAF Strike के बाद बॉर्डर पर तनाव, आस-पास के गांवों की बिजली कटी, सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद

भारतीय वायुसेना द्वारा 26 फरवरी की सुबह 03:30 बजे एलओसी के पार मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों से जैश आतंकी कैंप को तबाह करने के बाद भारत और पाक के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। जिसके बाद पकिस्तान ने कहा था की भारत को किसी भी समय इस हमले का बदला दिया जायेगा।

न्यूज़18 में छपी खबर के अनुसार, भारतीय सेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा पाक के बार्डर से सटे गांवों पर खास निगरानी रखी जा रही है। खबर के अनुसार, श्रीनगर के अगल-बगल के गांवों की मंगलवार रात से ही बिजली काट दी गई है। वही सुरक्षा के तौर पर जम्मू के राजौरी तथा किश्तवार जिले में सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किये गए है। तनाव को देखते हुए इन सभी इलाकों में जुलूस निकालने पर भी रोक लगा दी गई है।

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के कैंप उड़ाने के बाद पंजाब, पठानकोट, धर्मशाला, भोपाल, बनासकांठा एयरबेस पर अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही भारत ने वायु सेना, नौ सेना और थल सेना को भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा बार्डर से सटे गांवों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

गौरतलब है की, भारत ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 26 फरवरी की सुबह 03:30 बजे एलओसी के पार मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने जैश आतंकी कैंप पर 1000 किलो बम गिरकर तबाह कर दिया था। यह हमला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बालाकोट पर किया गया था। वही इस हमले की जानकारी देते हुए विदेश मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया की, बालाकोट में जैश के अल्फा 3 कंट्रोल रूम को तबाह कर दिया गया है जिसमे जैश के कई आतंकी और कमांडर मारे गए हैं। इस ऑपरेशन में किसी भी नागरिक को नुकसान नहीं पहुँचा है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …