7 साल तक इस एक्ट्रेस को घुमाने के बाद, 16 की डिंपल पर आया था ‘काका’ का दिल

अपने जमाने के दमदार एक्टर राजेश खन्ना लड़कियों के दिलों पर राज करते थे। उनकी फिल्में देखकर लड़कियां उनकी दीवानी हो जाया करती थी। लेकिन कहा जाता है की राजेश खन्ना अपने लव लाइक को लेकर हमेशा चर्चा में रहते थे। आज 29 दिसंबर को राजेश खन्ना का जन्मदिन है तो आइए इस मौके पर जाने उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना अपने से 16 साल छोटी बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी करने के बाद काफी चर्चा में रहे। उनकी शादी की चर्चा ज्यादातर एज गैप को लेकर रहती थी। लेकिन सबसे खास बात यह है कि राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना का भी जन्म आज ही के दिन हुआ था।

जानकारी के अनुसार यह भी कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपना नाम बदल दिया था। उनका असली नाम जतिन खन्ना था लेकिन अपने चाचा के कहने पर उन्होंने अपना नाम राजेश खन्ना रख लिया था। राजेश खन्ना बॉलीवुड में काका के नाम से मशहूर थे फिल्म आराधना के बाद से मानो जैसे उनकी कामयाबी और उनके करियर में पंख लग गया था उनकी शोहरत रातो दिन बढ़ने लगेगी।

राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया से शादी करने से पहले बॉलीवुड अदाकारा अंजू महेंद्र को 7 साल तक डेट किया। लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए। राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने मार्च 1973 में शादी की थी लेकिन 1984 में दोनों अलग हो गए थे। राजेश खन्ना की जून 2012 से ही लगातार तबीयत खराब रहने की खबरें सामने आती रही। महीनों तक इलाज के बाद 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना ने अपने आखिरी सांसे ली थी।

Check Also

सलमान की फैंस से अपील, सुशांत के परिवार का बने सहारा, ना करे गलत भाषा का प्रयोग

बॉलीवुड न्यूज़: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फ्लैट में 14 जून को सुसाइड …