टमाटर के बाद पाकिस्तानियो को मिर्च ने दिखाए तेवर, पहुँची 400 रुपये किलो के पार

0
1068
Loading...

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फ़रवरी को हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने ड्यूटी चार्ज बढाकर 200 परसेंट कर दिया था जिसके बाद पाकिस्तान में सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे थे। जिसके 24 रुपए प्रति किलो मिलने वाला टमाटर पाकिस्तान में बढ़कर 200 रुपए प्रति किलो के पार चला गया था।

अभी पाकिस्तानियो को टमाटर ने रुलाया ही था की अब मिर्ची ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। कैच हिंदी की खबर के अनुसार, पाकिस्तान के कई इलाकों में हरी मिर्च अचानक से 400 रुपए प्रति किलो के पार पहुंच गयी है। वही खबर ये भी है की इतनी महँगी सब्जी होने के चलते कोई व्यापारी सब्जी नहीं बेच रहा है जिसके बाद पाकिस्तान सरकार इन सब्जियों को नहीं बेचने पर व्यापारियों पर जुर्माना ठोक रही है।

यही मिर्च पिछले साल पाकिस्तान में 100 रुपए से भी कम थी। लेकिन एक साल के अंदर ही पाकिस्तान के अंदर मिर्च की कीमत उछलकर 400 रुपये के पार पहुँच गयी। अब आलम यह है की पाकिस्तान की सब्जियों के दुकानों पर से मिर्च पूरी तरह से लापता है।

वही पाकिस्तान में सब्जियों के दाम में भारी इजाफा के चलते जो व्यापारी इन दोनों सब्जियों को नहीं बेच रहा उसे पाकिस्तान सरकार जुर्माना लगा रही है। लेकिन थोक मण्डियों में मौजूद आढ़तियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पाक सरकार ने इन दोनों सब्जियों के लिए एक दर तय करी है।

Loading...