भारत से लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान का हौसला टूटा, कोच आर्थर ने दिया बड़ा बयान

0
63

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में दो मैच खेले जा चुके है। दोनों मैचों में ही पाकिस्तान को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है। लगातार दो बड़ी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने बड़ा बयान दिया है। मिकी आर्थर का कहना है की उनकी टीम का सेल्फ कॉन्फिडेंस बहुत कम है। साथ में आर्थर ने ये भी कहा की लगातार दूसरे मैच में भी हमारी टीम बैटिंग को दुरुस्त करने में नाकामयाब रही। गौरतलब है की, दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में रविवार रात को इंडिया ने 9 विकेट से जीत दर्ज की, वैसे पहली हार के बाद पाकिस्तानी टीम से ये उम्मीद थी की पाकिस्तान अगले मैच में भारत को कड़ी टक्कर देगा।

वही दो मैच लगातार हारने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा की, इस हार के लिए कमजोर बल्लेबाजी और मनोबल की कमी मुख्य कारण है। आर्थर ने यह भी कहा की, इस हार से टीम के खिलाड़ियों को सिखने का मौका मिलेगा और वे फ्यूचर में बेहतर कर पाने के योग्य होंगे। आर्थर ने आगे कहा की इस समय पाकिस्तानी खिलाड़ियों में आत्मविश्वास की कमी है और क्रिकेट आत्मविश्वास का खेल है। ड्रेसिंग रूम में वे अपने आत्मविश्वास को कठोर बनाने में सफल नहीं रहे। फिर भी ये हार हमारे लेवल को बताने में मदद करेगी। इस हार से खिलाड़ियों को और बेहतर करने और मजबूत होने में मदद मिलेगी।

साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हुए मैच के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय के बाद सीधी भिड़ंत हुई है। दर्शकों को अंदाजा था की इन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।लेकिन मैच एक-तरफा हो गया। इन खेले गए दोनों मैचो में इंडिया टीम पाकिस्तान की टीम पर हर तरफ से बढ़त बनाये रखी। सुपर फोर के आखिरी मैच में पाकिस्तान का सीधे मुकाबला बांग्लादेश से होना है। अगर पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश से मैच जीत जाती है तो 28 सितंबर को खेले जाने वाला फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here