प्रतीकात्मक तस्वीर

AIIMS कोविड-19 पॉजिटिव महिला डॉक्टर ने बेटे को दिया जन्म, राहत की बात बच्चे में नहीं कोरोना

नई दिल्ली: AIIMS की कोरोना पॉजिटिव महिला डॉक्टर की सफलतापूर्वक डिलवरी हो चुकी है। हालांकि महिला डॉक्टर की डिलवरी एक सप्ताह पहले ही कर दी गई। महिला डॉक्टर ने एक बच्चे को जन्म दिया और वह कोरोना संक्रमित नहीं है।

फिलहाल बच्चे को मां के पास ही छोड़ा गया है। सीनियर डॉक्टर ने बताया कि सावधानी और सुरक्षा उपकरणों के माध्यम से बच्चा मां के पास रहकर कोरोना से बच सकता है। बच्चे को मां का दूध भी पिलाया जा रहा है।

गौरतलब है की गुरुवार को एम्स के एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। जो फिजियोलॉजी विभाग में तैनात थे।जिसके बाद डॉक्टर की पत्नी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। अब उस डॉक्टर को नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा उस डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है तथा उन्हें घर में अलग-अलग रहने की सलाह दी गई है।

हालाँकि डॉक्टर किसकी वजह से संक्रमित हुआ है अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डॉक्टर ने पिछले दिनों कोई विदेश यात्रा भी नहीं की है।

वही सफदरजंग अस्पताल के 2 रेजीडेंट डॉक्टरों में कोरोनावायरस होने की पुष्टि हुई थी। सूत्रों के अनुसार, ‘‘दोनों के संपर्क में आने वाले सभी डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों की भी जांच की गयी है। अभी तक किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है।’’

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …