दिनभर की बस कंडक्टर की नौकरी, खाई लोगो की गलियां, लेकिन फिर भी पास की यूपीएससी परीक्षा

काबिल लोग किसी भी हालत में हो वह अपने टैलेंट से एक न एक दिन कामयाब हो ही जाते हैं। बेंगलुरु के एक व्यक्ति ने यूपीएससी परीक्षा पास की है, जोकि दिनभर बस कंडक्टर ने नौकरी करता था। और साथ ही रोज़ाना 5 घंटे पढ़ाई भी करता था। इस काबिल व्यक्ति का नाम मधु है, जोकि बीएमटीसी में बस कंडक्टर है। अब उन्होंने यूपीएससी की प्री और मेन्स परीक्षा पास कर ली है, जिनका 25 मार्च को इंटरव्यू होने वाला हैं।

मधु के परिवार में एक भाई, भाभी और माता-पिता हैं। मधु की मां को यूपीएससी का मतलब या इसका रुतबा तक नहीं पता है। लेकिन बेटे की इस सफलता से वह काफी खुश हैं। इससे पहले मधु 2014 में कर्नाटक प्रशासनिक सेवा परक्षी में फेल हुए थे। लेकिन अब उन्होंने यूपीएएसी परीक्षा में सफलता हासिल की है। मधु ने बताया कि वह रोज बस कंडक्टर की नौकरी के बाद कम से कम पांच घंटे पढ़ते रहे हैं।

मधु का कहना है कि इंटरव्यू क्लियर करके वह अपने वर्तमान बॉस यानी बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर आईएएएस सी शिखा जैसा बनना चाहते हैं। सी शिखा के बारे में मधु ने बताया कि, ‘वह मेरी काफी मदद कर रही हैं। मेन्स परीक्षा के लिए वह हर हफ्ते मुझे दो घंटे के लिए पढ़ाती रही हैं कि परीक्षा में आंसर कैसे लिखे जाएं। अब वह मुझे इंटरव्यू के लिए भी तैयार कर रही हैं।’ मधु के लिए यह सब पहली बार नहीं हुआ है।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …