निर्भया के सभी दोषियों के फेल हुए हर पैतरे, 24 घंटे में जारी होगा नया मौत का फरमान

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बुधवार को निर्भया के सभी दोषियों की फांसी के लिए नया डेथ वारंट जारी करने के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंच गई। पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के सभी दोषियों तथा उनके वकील को नोटिस जारी कर दिया है।

वही फांसी के लिए नई तारीख जारी करने के संबंध में बृहस्पतिवार को 2:00 बजे का समय तय किया गया है। इससे पहले निर्भया के दोषियों की तीन बार फांसी टल चुकी है यह चौथी मर्तबा है जब निर्भया के दोषियों को नया डेथ वारंट जारी किया जाएगा।

इससे पहले अदालत ने 22 जनवरी के दिन निर्भया के दोषियों के लिए फांसी का दिन तय किया था। लेकिन रिव्यू पिटिशन दाखिल करने की वजह से फांसी टल गई थी। फिर बाद में 1 फरवरी का दिन फांसी के लिए मुकर्रर किया गया, लेकिन कुछ दोषियों की राष्ट्रपति के पास दया याचिका लंबित रहने की वजह से फांसी टल गई थी। फिर कोर्ट ने 3 मार्च का दिन फांसी के लिए तय किया है। लेकिन फिर निर्भया के दोषी कानूनी दांवपेच के चलते फांसी से बच जा रहे थे।

पवन की दया याचिका राष्ट्रपति के वहां से खारिज होने के बाद तिहाड़ जेल ने पटियाला हाउस कोर्ट को लिखित अजी देकर सूचना दे दी थी। गौरतलब है की 16 दिसंबर 2012 को 6 आरोपियों ने मिलकर 23 साल की लड़की के साथ चलती बस में गैंगरेप किया था और उसे बुरी तरह पीटा भी था। इस घटना ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया था। कुछ दिन बाद ही निर्भया की मौत हो गयी थी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …