अमेरिका: मिसाईल हमले में ईरान के मिलिट्री जनरल की मौत, चरम पर ईरान और अमेरिका में तनाव

अमेरिका द्वारा इराक में किए गए मिसाइल हमले में ईरान के मिलिट्री जनरल कासिम सुलेमानी की मौत की खबर सामने आई है। इस खबर को इराक के सबसे ज्यादा शक्तिशाली हशेद अल शाबी पैरामिलिट्री फोर्स ने पुष्टि की है। इस मिसाइल हमले में ईरान के मिलिट्री जनरल के अलावा डिप्टी चीफ अबु मेहदी अल मुहांदिस की भी मौत की खबर है।

दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के बीच यह मिसाइल हमला और भी ज्यादा तनाव पैदा कर सकता है। हशेद अल शाबी ने अपने एक बयान में कहा है कि “हशेद के डिप्टी हेड अबु मेहदी अल मुहांदिस और क़ुद्स फोर्स के चीफ कासिम सुलेमानी समेत 8 लोगों की अमेरिकी हमले में मौत हो गई है। अमेरिका ने बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट रोड पर उनकी कार पर हमला किया।”

वही मिसाइल हमले के बाद पेंटागन ने एक बयान जारी कर कहा है कि, “अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था।” पेंटागन ने आगे कहा, “जनरल कासिम सुलेमानी इराक और क्षेत्र में स्थित अन्य अमेरिकी राजदूतों और दूतावास के अन्य कर्मचारियों पर हमले की योजना बना रहा था। जनरल सुलेमानी और उनकी क़ुद्स फोर्स सैंकड़ों अमेरिकी लोगों और अन्य सहयोगी सदस्यों की मौत और हजारों को घायल करने के लिए जिम्मेदार थी।”

ईरान में इससे पहले एक अमेरिकी कॉन्टेक्टर की रॉकेट में हमले में हत्या के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को जवाबी कार्रवाई की धमकी दी थी। जिसके बाद पिछले मंगलवार को अमेरिका ने एक हवाई हमले में ईराक के कट्टरपंथी संगठन खातेब हिजबुल्लाह के 25 लड़कों को मौत के घाट उतार डाला था।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …