(PC-ANI)

कोरोना संकट के बीच PM मोदी ने किया 20 लाख करोड़ आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज का ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया है। अपने संबोधन में देशवासियो को आत्मनिर्भर बनने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में 20 लाख करोड़ आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “मैं विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करता हूं. ये पैकेज आत्मनिर्भर भारत की कड़ी के तौर पर काम करेगा. पहले के ऐलान को मिला

दुनिया को इस कोरोना वैश्विक महामारी से लड़ते 4 महीने से ज्यादा समय गुजर गया है। भारत में भी कई परिवारों ने अपने लोगो को खोया है। उन्होंने कहा कि दुनिया में कोरोना की वजह से 2 लाख 80 हजार से ज्यादा दुखद मौते हुई है। मैं सभी के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “अर्थ केंद्रित वैश्वीकरण बनाम मानव केंद्रीय वैश्वीकरण की चर्चा जोरों पर है. भारत में आशा की किरण नजर आती है. भारत की संस्कृति और भारत के संस्कार वसुदैव कुटुंबकम की बात करती है. भारत जब आत्मनिर्भरता की बात करता है तो आत्म केंद्रित व्यवस्था की वकालत नहीं करता है. भारत की आत्मनिर्भरता में संसार की भी चिंता होती है.”

Check Also

Cyclone Nisarga: मुंबई से 150 किलोमीटर दूर है ‘निसर्ग’ चक्रवाती तूफान, 120 KM घण्टे की रफ्तार पकड़ मचा सकता है तबाही

मुंबई: बुधवार 3 जून 2020 को महाराष्ट्र और गुजरात के समुद्री तट से टकराने वाले …