कोरोना के कहर के बीच कपिल सिब्बल ने साधा निशाना कहा, भारत में लॉकडाउन है और गृहमंत्री चुप हैं

देश में कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते अब राजनीति भी शुरू हो गई है, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने शनिवार को कहा कि, देश में एक अभूतपूर्व लॉकडाउन चल रहा है, जिसके चलते प्रवासी संघर्ष कर रहे हैं और ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, हम घरों में बंद हैं, लाखों प्रवासी घर पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जीवित रहने के लिए घर पर रहकर संघर्ष करना पड़ रहा है, और कई लोग ऐसे हैं, जो घर नहीं पहुंच सकते हैं। गृह मंत्री की ओर से ना तो कोई बात (इस बाबत) सामने आई है और ना वह दिखाई दिए हैं।’

कपिल सिब्बल ने गृहमंत्री अमित शाह पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, ‘उन्होंने कोई भी बटन नहीं दबाया है, फिर भी हमें घर में सरकार के फैसलों का करंट महसूस होता है!’ दरअसल, दिल्ली के विधानसभा चुनाव के समय सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाओं का प्रदर्शन चल रहा था। उस समय चुनाव प्रचार के दौरान शाह ने कहा था कि लोगों को मतदान करते समय इतनी मेहनत से बटन दबाना चाहिए कि करंट शाहीन बाग में महसूस हो।

हालांकि, चुनाव में बीजेपी को दिल्ली की 70 सीटों वाली विधानसभा में से केवल आठ पर जीत मिली। गौरतलब है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन किया हुआ है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ भी हुए हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …