कोरोनावायरस के भयंकर कहर के बीच, खूब बिक रहा है गोमूत्र, रोज़ पीया जा रहा हजारों लीटर

इस वक़्त दुनियाभर के साथ साथ देश में भी कोरोनावायरस का कहर देखा जा रहा है, इस वायरस के आगे बड़े से बड़ा देश गुठने टैक रहा है। इस महामारी में हज़ारों जानें चली गई है, साथ ही लाखों लोग इसकी चपेट में आ गए हैं।

भारत में भी इस वायरस से मरने वालों की संख्या 50 से अधिक हो गई है। सरकारें लगातार इस महामारी से लड़ने के लिए तरह तरह के नियम पालन अपना रही है।

वही भारत में कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि, कोरोनावायरस गो मूत्र पिने से ठीक हो रहा है, कोरोना के प्रकोप के बीच गुजरात में गौमूत्र की जमकर बिक्री हो रही है। गौमूत्र का सेवन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इन लोगों का मानना है कि गोमूत्र पीने से इंसान की प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी और वह कोरोनावायरस जैसे प्रकोप को हरा सकते हैं।

राष्ट्रीय कामधेनु अयोग के अध्यक्ष वल्लभ कठीरिया ने ‘इकोनॉमिक टाइम्स’ से कहा कि कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण राज्य में गौमूत्र और गौमूत्र अर्क या गाढ़ा गोमूत्र का सेवन लगभग 6,000 लीटर प्रतिदिन होने के बाद काफी बढ़ गया है।

उन्होंने कहा, ‘गुजरात में गोमूत्र न केवल ओरल कंजम्पशन के लिए बेचा जा रहा है, बल्कि ‘दुर्भावनापूर्ण रोगाणुओं’ को दूर रखने के लिए बॉडी स्प्रे बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …