नक्‍सलियों से संबंध के बाद अग्रिम जमानत रद्द, आनंद तेलतुबंड़े को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
117

मुंबई: पिछले साल जनवरी में हुए भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में पुणे पुलिस ने नक्सलियों के साथ संबंध के चलते मुंबई एयरपोर्ट से सामाजिक कार्यकर्ता आनंद तेलतुंबड़े को गिरफ्तार कर लिया है। आज दोपहर 2 बजे कोर्ट ने उन्हें पेश किया जाना था इसलिए मेडिकल चेकअप के बाद लाश्कर पुलिस स्टेशन में ठहराया गया था।

बतादे की शुक्रवार को पुणे सेशन कोर्ट ने आनंद तेलतुंबड़े की यह कहते हुए अग्रिम जमानत रद्द कर दी थी की उनके खिलाफ जांच अधिकारियों के पास भरपूर सबूत है। जिसके बाद पुणे पुलिस ने आनंद तेलतुंबड़े को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। वही पुणे पुलिस ने नक्सलियों से संबंध रखने के शक में आनंद तेलतुंबड़े के गोवा स्थित आवास पर छापेमारी की जिसमे कई महत्वपूर्ण सबूत हाथ लगे।

आनंद तेलतुंबड़े के अलावा भीमा कोरेगांव हिंसा में पुणे पुलिस ने अरुण फरेरा, सुधा भारद्वाज, वरवरा राव और वेरनोन गोंजाल्विज को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

बतादे की 1 जनवरी 1818 को कोरेगांव भीमा पेशवाओं पर महार रेजिमेंट की जीत के बाद 31 दिसंबर, 2017 को 200 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में पुणे के शनिवारवाड़ा में यल्गार परिषद ने जश्न के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस यल्गार परिषद की तरफ से आयोजन कार्यक्रम में पूर्व जस्टिस बीजी कोल्से पाटिल, सुधीर धावले के अलावा कई अन्य संगठन मौजूदा सरकार में हो रहे अल्पसंख्यकों तथा दलितों पर अत्याचारों का दावा करते हुए एक साथ हुए थे। इस आयोजन के अगले ही दिन भीमा कोरेगांव हिंसा भड़क उठी थी।

Loading...