पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, चिकेन खाने से नहीं फैलता कोरोना वायरस, मैं रोज़ाना खाता हूँ

कोरोना वायरस फैलने की हर कोई नई नई वजह बता रहा है, जबकि अभी तक असल वजह की खोज तक नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर खबर फैलाई जा रही है कि चिकेन या कोई अन्य नॉनवेज खाने से वायरस के फैलने का खतरा है। लेकिन इन सभी अफवाहों को सरकार ने गलत साबित किया है। केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने एबीपी न्यूज़ से बताया कि, अब तक ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला है जिससे यह साबित होता हो चिकेन या अंडा खाने से कोरोना वायरस फैलता है। उन्होंने बताया कि, उनके मंत्रालय ने जो जांच करवाई है उसमें ऐसी जानकारी सामने आई है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि, मैं खुद रोजाना दो अंडे खाता हूँ, साथ ही चिकेन भी लगातार खाता रहता हूँ। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि वह जल्द ही अंडा और चिकेन खाते हुए अपना एक वीडियो सार्वजनिक करेंगे ताकि वह लोगों को इस अफवाह के प्रति जागरूक कर सकें।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार भारत में पॉल्ट्री उद्योग का कारोबार करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये का है, अगर मांस के अन्य कारोबार को भी इसमें जोड़ दिया जाए तो ये करीब 2.5 लाख करोड़ रुपये का हो जाता है। गिरिराज सिंह के अनुसार कोरोना वायरस पर फैल रही अफवाहों के मद्देनज़र पॉल्ट्री उद्योग को रोज़ाना 2000 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …