कोरोना वायरस से मरने वाले के परिवार को 4 लाख मुआवजे का ऐलान, देश में आपदा घोषित

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के 84 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से अभी तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सरकार ने कोरोना वायरस को देश में आपदा घोषित कर दिया है इसके अलावा कोरोना से संक्रमित लोगों की मौत होने पर परिवार को 4 लाख का मुआवजा देने का फैसला किया गया है।

यह आर्थिक मदद परिवार को स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड (SDRF) के द्वारा दी जाएगी। इसके अलावा उन परिवार को भी आर्थिक मदद दी जाएगी जो कोरोना राहत अभियान या उससे जुड़ी गतिविधि के कारण मौत हुई होंगी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय विशेष सचिव (स्वास्थ्य) संजीव कुमार ने बताया की, भारत में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 84 हो गयी है।”

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 86 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से दो की मौत भी हो चुकी है जबकि 10 लोग इस कोरोना वायरस से ठीक होने की भी खबर है वहीं सरकार ने एहतियात के तौर पर 15 अप्रैल तक विजो को सस्पेंड कर दिया है। कई राज्यों में एहतियात के तौर पर स्कूल कॉलेज को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

भारत में मौत के पहला मामला कर्नाटक के सामने आया था जो व्यक्ति 76 साल का था जो हाल ही में विदेश यात्रा से लौटा था। वहीं दूसरी मौत दिल्ली में हुई है जो 69 साल की महिला का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …