कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में एक और जवान शहीद

0
109
Loading...

जम्मू-कश्मीर: रविवार-सोमवार रात को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हरियाणा के भिवानी मिट्ठी गांव निवासी हवलदार सोमबीर कादयान शहीद हो गए। बतादे की आतंकियों से मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी अमन ठाकुर भी शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था।

सोमबीर कादयान के शहीद होने की खबर जैसे ही पुरे गांव सहित परिवार को हुई। पूरा गांव सोमबीर की शहादत से दुखी भी था और गर्व भी कर रहे थे। शहीद सोमबीर के परिवार में 2 बेटियाँ और लड़का है। बेटी प्रिया 8वीं कक्षा में पढ़ती है, स्नेहा 7वीं कक्षा में जबकि बेटा रोहित 5वीं कक्षा में पढ़ता है।

चचेरे भाई मांगेराम, सरपंच रोहताश तथा भाई संजीव ने शहीद सोमबीर के बारे में कहा की हमें सोमबीर की शहादत पर गर्व है। वही शहीद सोमबीर के चचेरे भाई मांगेराम ने प्रशासन से माँग करते हुए कहा की शहीद सोमबीर कादयान की याद में गांव में स्टेडियम व पार्क बनवाया जाये तथा परिवार की आर्थिक मदद की गए।

सोमबीर की शहादत में लोगो ने हाथों में तिरंगे लिए पूरे सिवानी कस्बे में शहीद सोमबीर अमर रहे के नारे लगाए। वही सोमबीर की शहादत के सम्मान में पूरे कस्बे में बाजार बंद रही। शहीद सोमबीर कादयान को आज पुरे राज्यकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Loading...