Corona virus से संक्रमित गाजियाबाद में मिला एक और मरीज, अभी तक 30 लोग कोरोना की चपेट में आये

दिल्ली-नोएडा के बाद अब कोरोनावायरस गाजियाबाद पहुँच गया है। पीड़ित कुछ दिन पहले ईरान से वापस लौटा है। मिली खबर के अनुसार, कोरोना पीड़ित व्यक्ति गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का निवासी है। जिसे इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, अब तक पूरे देश में 30 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, “भारत में सकारात्मक कोरोना वायरस मामलों की संख्या गाजियाबाद में एक व्यक्ति के बाद 30 तक बढ़ जाती है, उत्तर प्रदेश सकारात्मक परीक्षण कर रहा है।”

वही कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाव के लिए दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। दिल्ली सरकार और एनजीओ लगातार लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चला रही है। बीमारी के संक्रमण की जानकारी मिलने के बाद दवा दुकान पर मास्क की किल्लत होने की बात सामने आ रही है।

इसके अलावा केंद्र सरकार इस बीमारी की रोकथाम, बचाव और इलाज के लिए लगातार काम कर रही है। खबर के अनुसार, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लोकनायक जयप्रकाश हॉस्पिटल का जायजा लेने वाले हैं कोरोना वायरस के मामले से निपटने के लिए की गई जरूरी तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …